July 31, 2021

Piyush Harne Biography In Hindi

Piyush Harne Biography In Hindi दोस्तों दुनिया घूमना किसे अच्छा नहीं लगता है। आज कल लोग दुनिया घूमने के नए नए तरीकों का इंतेज़ाम कर रहे हैं। Friends आज इस आर्टिकल में हमलोग बात करेंगे पियूष हारने की जो की एक Affiliate Marketer freelancer Digital Nomad और World traveler हैं।

Piyush Harne Biography In Hindi

Piyush Harne कौन हैं ?

Piyush Harne महाराष्ट्र के अमरावती जिले के रहने वाले हैं। जो की एक Digital Marketer हैं। साथ ही Digital मार्केटिंग Educator भी हैं। वर्ष 2019 में Piyush Harne ने भारत से Russia की राजधानी moscow तक की यात्रा को Road के रास्ते तय करने की शुरुवात किया।

Piyush Harne Educational Background

Piyush Harne एक कॉलेज ड्रॉपआउट हैं। पियूष ने इंजीनियरिंग की पढाई को किनारे करते हुए अपने passion को फॉलो करना शुरू किया। Passion को फॉलो करते हुए उन्होंने सबसे पहले Motorbike से लद्दाख यात्रा को किया और फिर निकल पड़े रूस की ओर।

Piyush Harne का freelancing Experience

College में पढाई के दौरान ही पियूष ने फ्रीलांसिंग नामक एक प्लेटफार्म के बारे में सुना और उस पर काम करना आरंभ किया। जिससे वे अपने पढाई के दौरान ही हर महीने 50-60 हज़ार रुपये कमा लिया करते थे। उस वक़्त उन्हें समझ आया की पैसे कमाने के लिए डिग्री की आवश्यकता नहीं है। जिसके बाद Piyush ने पढाई को बिच में ही छोड़ दिया और बन गए Digital Nomad।

Digital Nomad किसे कहते हैं ?

Digital Nomad शब्द से उन लोगो को सम्बोधित किया जाता है जो लोग दुनिया के किसी भी कोने में बैठ कर के अपने Laptop के माध्यम से कमाई करते हैं। अगर आप भी Digital Nomad बनना चाहते हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण skills को सीखना होगा जिसके बाद आप भी बन जायेंगे डिजिटल नोमाड।

Piyush Harne YouTube Journey

Piyush Harne ने पार्ट टाइम वर्क करने के लिए यूट्यूब चैनल बनाया की लोगो को उनकी ट्रेवलिंग journey के बारे में लोगों को पता चल सके।
मगर आज ये इस्थिति है की Piyush अब फुल टाइम यूट्यूब पे काम करना शुरू कर दिया है। अभी पियूष के यूट्यूब चैनल पे कुल 50 हज़ार subsribers कम्पलीट हो चुके हैं।

Piyush Harne India to Russia Hitchhiking

Piyush Harne ने अपनी लद्दाख journey के बाद प्लान किया की अब वे India से रूस की यात्रा रोड के द्वारा तय करेंगे। India Myanmar Thailand Cambodia Laos के रास्ते china mongolia होते हुए रूस की राजधानी मास्को तक सफर के लिए निकल पड़े। मगर बिच में ही कोरोना वायरस ने उनका रास्ता रोका और february माह के अंत में वे लाओस से भारत वापस लौट आये।

Piyush Harne Laddakh Hitchhiking

Piyush Harne ने रूस ट्रिप को पोस्टपोन करने के बाद और भारत में covid lockdown के बाद Piyush ने लद्दाख यात्रा करने का फिरसे प्लान बनाया और बैग उठा कर के निकल पड़े लद्दाख में hitchhiking करने के लिए।

Piyush Harne Digital Nomadic Course

लद्दाख यात्रा ख़तम करने के बाद पियूष ने अपना digital nomadic course को लांच किया जिसका price लगभग 10K के आसपास है।

India to Russia hitchhiking 2.0

Piyush Harne ने covid के केस काम होते ही निकल पड़े हैं फिरसे अपनी रूस की यात्रा को complete करने के लिए। अभी उनकी करंट लोकेशन nepal है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *